Socialize

Ads Here

Wednesday 22 June 2016

अनोखी जानकरी गजब की झील की ! अनोखी बाते जिसका पानी बना देता है हर किसी को पत्थर का anokhi jaankari gajab ki jhil jo chhuta hai pani vah ban jata hai pathar ka

एक अनोखी जानकारी  गजब की झील जिसके पानी को छूते ही बन जाते है पत्थर 
Hello Freinds   
आज हा आपको लेकर आये है अनोखी जानकरी जिस में आपको अनोखी दुनिया की झलक मिलेगी !
जिस तरह से हमको यह अनोखी जानकरी मिली उस समय तो हमको भी विश्वास नही हुआ की जब यह खोज जा रही है उसी प्रकार से हमको भी बहुत ही दिलचस्प और गजब की चीजों के बारे में पता चल रहा है आज हमको आपको एक इसी झील के बारे में बताना चाहते है जिसके बारे में कहा जाता है की उसको छूते ही पत्थर का बन जाता है !
अपने वह कहानी तो जरुर सुनी होगी जिसमे जिसमे एक राजा को किसी ऋषि ने एक पत्थर दिया था और कहा था की आप इसको जिस भी चीज़ से touch करोगे तो वह चीज़ Gold में बदल जाएगी उस पत्थर को PARAS पत्थर कहते है ! यह झील भी उस प्रकार की है

क्यों होती है एक बाइक की पूजा क्या है राज उसकी इस कहानी के पीछे

दुनिया की चर्चित चोरी जिनका अभी तक ना हो सका खुलासा

गजब की दुनिया 
उत्तरी तंजानिया में नेट्रान नाम की झील है जोकि खास बात यह है की उसके पानी के बारे है जिसके बारे में कहा जाता है की जो कोई भी उसके पानी को छू ले वह पत्थर में बदलने में देर नही लगती है !
इसका खुलासा एक फोटोग्राफर निक ब्रांडट ने अपनी एक किताब में किया है ! निक बाताते है की जब जब फोटो लेने के लिए घूम रहे थे उन्होंने देखा की झील के किनारे का नजारा कुछ अजीब सा लगा उन्होंने देखा की ऐसा  लगता है जैसे किसी ने झील के किनारे असली वाली कोई मूर्ति लगा दी ! और यह मूर्ति असली मरे हुए पक्षी की थी इनको देख कर ऐसा लगता है जैसे की किसी ने इन पक्षिओ को मार कर यह पर रख दिया है ! और अभी तक यह भी किसी को नही पता की यह सब कैसे हुआ ! निक अपनी किताब में बताते है शायद पक्षी या जानवर इस झील के पानी में मौजूद प्रतिबिम्ब करनी वाली स्थिति में यह पक्षी दिशा हीन हो जाते है और इस झील के पानी में पहुँच जाते है !

देखे एक पाकिस्तानी वीडियो जिसके देखकर आपकी हंसी नही रुकेगी

देखे कर्मचारी को क्यों दिए जा रहे पैसे का जगह मुर्गी के बच्चे

वह और भी बहुत कुछ इस झील क बारे में बताते है की इस झील में नमक और सोडा की मात्रा बहुत ही अधिक है वह कहते है की झील के पानी में नमक और सोडा का लेवल इतना ज्यादा है ही उनकी कोडक  फिल्म बॉक्स की स्याही को कुछ ही सेकण्ड में जमा दिया था ! आप सोच सकते हो फिर जब कोई भी पक्षी इस पानी के संपर्क में आता होगा तो उनको कितना वक्त मिलता होगा इस सब को समझाने में ! वैसे वह यह भी कहते है की आज तक अगर इन पक्षियों के शव सुरक्षित है तो इसक कारण भी झील में पाए जाने वाले नमक और सोडा की मात्रा ही है !
निक ने इस तरह के जानवरों की जो फोटो अपने कैमरे से उतारी है उनका संकलन ही इस किताब में जिक्र किया ज रहा है निक कियाः किताब तीसरी किताब है उन्होंने जो की अफ्रीका के जानवरों के गायब होने पर लिखना शुरू किया था  !
निक आगे अपने किताब में इस बात की भी चर्चा करते है की झील में जो स्थिति है उसके कारण उनको इन पक्षियों के फोटो लेने में बहुत दिक्कत आ रही थी लेकिन हम कुछ भी नहीं कर सकते है वजह भी जानकार आप थोडा सा चौक सकते हैअसल में झील के पानी में जो घोल है उसके कारण पक्षियों का श्री एक चट्टान की तरह शक्तिशाली हो गया है जिसमे हम कोई भी बदलवा नही कर सकते है जैसे भी स्थिति है उसी स्थिति में हमको फोटो लेने है ! हमने फिर फोटो लेने में कोई बदल भी नही किये और फिर इस स्थिति में फोटो भी हमको असली वाली प्रतीत हो रहे है
जिसक बाइक को आप चलते है जानते है उसके नाम का मतलब
एक बाइक की रफ़्तार वाली साईकिल जिसको देखकर आप भी चौक जाओगे
एक साईकिल की कीमत जो आपको सोचने पर मजबूर कर सकती है
झील कइ और भी कुछ दिलचस्प बातें भी निक ने अपनी किताब में खुलासा की है जैसे की उन्जोने बताया की झील के पानी का तापमान भी 60 डीग्री तक पहुच जाता है और वह बताते है झील के पानी ज्वालामुखी की राख भी पाई गयी है शायद यही वजह हो सकती है पक्षियों की लाश में मजबूती होने की क्योकि जवालामुखी की राख किसी भी मजबूत घोल से कम नही होता है !

दोस्तों यही है इस अनोखी जानकारी  और गजब की झील की कहानी ! अगर आपको यह जानकारी मजेदार लगी हो तो आप इसको शेयर कर अपने फ्रेंड को भी इसकी जानकारी दो ! 
इस प्रकार की जानकरी सीधे पाने के लिए आप हमारे GMAIL, FACEBOOK, GOOGLE + , TWITTER पर जुड़े 

FACEBOOK PAGE LIKE करे


No comments:

Post a Comment