Socialize

Ads Here

Monday 27 June 2016

बर्थ डे अनोखी जानकारी गूगल इंडिया ने डूडल बनाकर किया याद संगीतकार आर डी बर्मन के 77 वें जन्मदिन पर google ne kiya pancham daa ko yaad unke 77 ve jandin par

बर्थ डे अनोखी जानकारी गूगल इंडिया ने  डूडल बना कर  किया  पंचम दा को याद उनके 77 वें जन्मदिन पर 

गजब की दुनिया
गजब की दुनिया 
गूगल दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है ! आज गूगल इंडिया ने अपने होम पेज पर एक डूडल बना है ! गूगल इंडिया भारत के प्रसिद्ध संगीतकार व् संगीत निर्देशक आर . डी. बर्मन को उनके 77 वें जन्मदिन पर दुनिया में भर में उनके फैन्स याद कर मना रहे लेकिन गूगल ने भी उनके जन्मदिन के उपलक्ष्य पर डूडल बना कर उनको याद किया है ! गूगल रोजाना किसी न किस को अपने होम पेज पर दुनिया की किसी बड़ी प्रसिद्ध हस्ती का चित्र को डूडल बनाकर याद करता है तो कभी कोई दिवस को भी अपना समर्थन देता है ! और दुनिया में गूगल की यह कार्य को बहुत प्रशंसा भी मिलती है !
जाने कैसे गरीब के बच्चे अपने सपनो की उड़ान भरते है
तीसरी क्लास तक पढ़े इन्सान किया वो जिसको पाना होता है ख्याब
आप देखो की पंचम दा के डूडल में गूगल ने उनको जो तस्वीर उकेरे ही उसमे पंचम दा की एक मुस्कराते हुए दिखाई दे रहे है उनके गले में एक लाल रंग का दुपट्टा डाल रखा है और आँखों पर एक मोटा चश्मा भी लगा रखा है ! गूगल उनकी तस्वीर के बैकग्राउंड में एक और तस्वीर लगा रखी जिसमे संगीत से जुड़े चित्र नजर आ रहे है !
उनका यह बेक ग्राउंड रंगीन है जिसमे एक अलग ही रूप दे रखा है !
पंचम दा भारत के बहुत ही प्रसिद्ध संगीत कर है ! आज भी पंचम दा के लिखे गीत गुनगुनाते लोग मिल जायेंगे ! आज की पीढ़ी उनके प्रशंसको में मिल जायेगे , पुराणी पीढ़ी तो इनके गाने की दीवानी थी ! जिसमे से तो बहुत गाने आज भी ऐसे लगते है जैसे यह अभी फिल्माए गए हो !

पंचम दा का जन्म एक महशूर गाने की दुनिया के सम्मानीय कलाकार एस .डी. बर्मन के यंहा kalkatta में हुआ था ! आर .दी.बर्मन ने करीब 300 से ज्यादा फिल्मो में अपनी संगीत की धुनों से सजाया है ! उनके बने संगीत में प्रसिद्ध गायक और गायिकाओ ने गाया है जैसे आशा भोसले, लता मंगेशकर , मोहम्मद रफ़ी , किशोर कुमार ने गाया है ! पंचम दा अपने बचपन से संगीत से लगाव रखते थे उनके बचपन बनाई गई धुन को उनके पिता अपने एक फिल्म के गीत में उपयोग किया था जो सुपर हित गीत रहा है ! उनके द्वारा दी गयी संगीत किधुं बहुत ही हिट साबित धुन रही है !
उनके संगीत से सजे कई गीत तो आज भी उतने ही प्रसिद्ध है जितने वे जब थे जब उनको फिल्माया गया था ! आज भी कुछ गाने तो लोगो को इसे ही याद है जैसे की यह नए रंग में उनके सामने लाये गए हो , उनके दवरा तैयार संगीत में पिरोये गीत " मेरे सपनो की रानी तू कब आएगी " आज भी युवा पीढ़ी की फवरेट गीतों में से एक हो सकती है ! आज भी इस गीत के प्रशसंक बहुत मिल जायेगे उनमे से युवा भी बहुत संख्या में होंगे !यही वो गीत थे जिनकी बदौलत आर डी बर्मन संगीत की दुनिया में छा  गए और उनके संगीत की चर्चा होने लगी ! आर डी बर्मन 1970 के दशक में भारतीय संगीत में पूरी तरह से छा गए थे उनकी शादी भी आगे चलकर आशा भोसले से हुई थी जो की खुद भी एक अच्छी गायक है !
आपको यह अनोखी जानकारी हमारी साईट के द्वरा दी गयी है की गूगल इंडिया ने भी एक भारतीय आर दी बर्मन का डूडल बना कर सम्मान दिया है ! अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप भी इस जानकरी को दोस्तों में शेयर कर सम्मान बढ़ाएं ! इस प्रकार की जानकारी के लिए आप हमारे facebook पेज को like कर के पा सकते हो 

No comments:

Post a Comment