Socialize

Ads Here

Tuesday 2 February 2016

ठगी करने के अनोखे तरीको से कैसे बचे ! टॉप फ्रॉड इन इन्डिय

         ठगी करने  के नए तरीके से लोगो  को बचाए  !


आज दुनिया ठगी करने वाले इतने शातिर हो गए है की , अगर आप थोडा से भी लापरवाह हुए नही की आपके साथ कब fraud हो जायेगा  इसका अंदाजा आपको नुकसान होने पर ही होगा ! THAGI आज इस कदर से हो रही है की आपको रोजाना news peper , TV आदि पर दिखाई दे रही होगी ! भारत के अन्दर fraud होने के पीछे का मुख्य कारण है यंहा के लोगो का हद  से ज्यादा किस पर विश्वास करना , और अपने किसी पे विश्वास ना करना उसकी सलाह पर  अमल ना करना  अगर आज भी दुनिया में खोजने निकालो तो आप  ,

दुनिया  में ऐसे लोग आपको बहुत  मिल जायेंगे  जिनको ठगने के लिए आपको कुछ भी नही करना पड़ता है वह लोग आपके पास खुद चलकर आते है , और कहेंगे की हमारी मेहनत की कमाई पर आप ऐशो आराम की जिंदगी बसर करो हम मेहनत कर लेंगे लेकिन हम आपको अपनी पूरी जिंदगी की दौलत आपको दे देंगे और किसी से कुछ भी नही बताएँगे !
 अजीब लग रहा होगा की हम ऐसा क्यों कह रहे है <<<< अरे भाई हम ऐसा नही कह तो क्या कहे आजकल आप भी सुनते होंगे की और डेली न्यूज़ पेपर , टीवी,पर देखते होंगे की कुछ लोगो ने मिल कर एक कंपनी बनाई और लोगो को लालच दिया की आप अगर हमारे साथ कुछ करोगे तो आपकी रकम दुगनी हो जायेगे या फिर आपको किसी फैमस व्यक्ति के पास वाला घर मिल जाएगा और लोग उनके लालच में आ जाते है और आपनी रकम उनके हवाले कर देते है !
आज कल लोगो को ठगने के तरीके आज के हिसाब के अनुसार हो गए है ! आज हर इन्सान कमाना चाहता है , और वह भी कोई नौकरी हो तो  बहुत ही अच्छा मना जाता है ! नौकरी करने से उसकी इज्जत में इजाफा होता है आज इस मानसिकता के लोग बहुत मिल जायेगे , जबकि नौकरी तो तब की जाती है जब हमारे पास या समर्थता नही है अपने कार्य करने का या फिर कोई और मज़बूरी है ! लेकिन आज के इन्सान की इस कमजोरी पर ठगों की नजर भी है ! तो अभी कुछ दिनों पहले हमारी नजर में एक नए तरीके से भारत में ठगने का कार्य शुरू किया है और आपको जानकर आश्चर्य होगा की इस प्रकार की ठगी में शातिर लोग भोले भले लोगो का करोडो रुपये लेकर भाग गए ! यह नया तरीका है लोगो को नौकरी का लालच  !
ठगी करने का तरीका 
 एक NGO के मध्याम से लोगो  में यह प्रचार किया गे की आप अपने ही घर पर रह कर सिर्फ 10 बच्चो को मात्र 1 घंटे पढाना है , और उसके बाद आप अपने कोई भी कार्य कर सकते हो आपको नौकरी पूरी हो जाती है और आपको इसके बदले में मानदेय यानि की  वेतन मिलेगा ! वेतन भी अच्छा खासा मिलेगा बताया जाता है करीब 9 हजार रुपये 1 घंटे पढ़ाने  के लिए दिए जाते थे , तो किसी भी बेरोजगार का इस लालच  में आना लाजिमी था ! लेकिन आपने अभी तक इसके पीछे का मुख्य काम तो पढ़ा ही नही है ! क्योकि आप सोच रहे होंगे की फिर भला इसमे क्या ठगी है ! ठगी का काम भी तो जान लो जब भी कोई भी इन्सान इस तरह से  टीचर बनाये जाते है तो उनसे  गारंटी  के तौर पर  करीब 50 हजार से लेकर 70 हजार तक लिए जाने लगे  , और उसके बाद तो कुछ और इसमे पोस्ट , या पद भी बनाये गए जैसे की  पर्यवेक्षक , निरीक्षक आदि की पोस्ट भी बने  और उसकी भी वेतन करीब 15 हजार से लेकर 20 हजार तक तय की गयी ! और उसमे भी पैसा लिया गया करीब 1 लाख से 1.50 लाख तक लिए गए ! और फिर कुछ महीने के अन्दर यह NGO और उसके ठग गयाब हो गए ! और फिर जिन जिन  इन्सान  ने  इनकी संस्था में नौकरी की  वे अपने को ठगा महसूस कर रहे है ! है ना अनोखा तरीका इस प्रकार से ठगने का ! 
अभी कुछ दिनों पहले आई एक फिल्म   >>>> फिर हेराफेरी  तो  आपको याद होगी  की कैसे अक्षय कुमार अपनी रकम को दुगनी करने के चक्कर में सारी रकम गवां देता है ! आजकल ऐसा ही हो रहा है ! क्योकि 
आजकल  लोगो को दुनिया में नये तरीको से ठगा  जा  रहा है ! मैंने  कुछ दिनों पहले  एक  स्लोगन  सुना  था और उसका विज्ञापन  भी देखा था ! की   CAR FREE  EMI यह स्लोगन था , इसका मतलब यह हुआ की आपको नयी या पुरानी कर है तो उसके यह लोग आपको  आपकी कार पर लगाने के लिए विज्ञापन देंगे और उसके बदले में आपकी कार की किस्त यह लोग चुकायेंगे !
 इस प्रकार के लोग आम जन से रजिस्टर करने की कह थे है और बदले में उनसे कुछ रकम ठग ली जाती है और कहा जाता है की इसमें से कुछ रकम आपको वापिस मिल जाएगी क़िस्त पूरी हो जाने पर , और आपको विश्वास दिलाने के लिए आपकी कार में एक gprs की डिवाइस लगा देते है और कहा जाता है की आप को कार कम से कम महीने में 1500 किलोमीटर चलानी होगी ! ऐसा करने पर  भोले भाले नादान लोग लालच में आकर ऐसा करने को तैयार हो जाते है ! 
यह भी पढ़े >>>
दुनिया की सबसे महंगी जमीन भारत में जिसकी कीमत उस पर सोने की मोहरे बिछा कर दी गई
 दुनिया की अनोखी लड़ाई ! एक तरफ 42 सुरमा और एक तरफ लाखों लड़ाकू

और  शुरुआत की क़िस्त तो यह लोग जमा कर देते है और कुछ महीने बाद यह लोग गायब ही जाते है ! और आम लोग बेचारे फंस जाते है अब वे लोग कार की क़िस्त कंहा चुकाए क्योकि यह जरुरी नही है 
की आप की कार  उतनी कमी नही कर पा रहे थे तो आपको परेशानी और जो पैसे आपने उनको दिया था वह भी गया ! 
अब गरीब बेरोजगार व्यक्ति जिसने यह कार की रकम बड़ी जुगत से जुटाई थी वह तो डूब गयी और उसके सहारे जो सपने देख लिए की थोड़ी सी रकम खर्च कर के कार के मालिक बन जायेंगे और लोगो में एक अपना  मुकाम बन जायेंगा वे सब भी खत्मः हो जाता है !



इसका बचाव है एक मात्र आपका लालच न करना 
अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसके शेयर कर किस को भी ठगने से बचने में हेल्प करे ! इस प्रकार की जानकारी आप फ्री में भी अपने ईमेल में पा सकते हो आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर अपडेट पा सकते हो 

No comments:

Post a Comment